News Flash : पेपर लीक मामले में मुख्यमंत्री सख्त, गिरफ्तारी के आदेश

BTC 2015: 1 से 3 नवंबर तक बीटीसी के चौथे सेमेस्टर की परीक्षा फिर से कराई जाएगी। पेपर लीक होने के चलते इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। 10 दिसंबर तक दोनों परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा ।

पेपर लीक मामले में मुख्यमंत्री सख्त, गिरफ्तारी के आदेश
बीटीसी के चौथे सेमेस्टर की परीक्षा का पेपर लीक होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने बैठक में नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि परीक्षा करने वाली संस्थाएं अपने को मजबूत करें और दिक्कतों को बताएं। लेकिन पेपर लीक करने जैसी घटनाएं भविष्य में न हों। मुख्य सचिव ने जानकारी दी कि बीटीसी के चौथे सेमेस्टर के पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने प्राथमिक जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंप दी है। मुख्यमंत्री ने दोषियों की गिरफ्तारी और कुर्की करने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट निर्देश दिये हैं कि पेपर लीक होने की वजह से किसी बच्चे का नुकसान न हो। अब पेपर छापने वाले प्रेस से लेकर परीक्षा कक्ष तक चिह्नित लोगों को ही ड्यूटी पर लगाया जाएगा। वहीं परीक्षा में धांधली करने वालों पर एनएसए लगाया जाएगा।

68,500 शिक्षक भर्ती के आवेदन 11 से 25 दिसंबर के बीच लिये जाएंगे। वहीं अध्यापक पात्रता परीक्षा 2018 अब 18 नवंबर को होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के साथ हुई एक बैठक के बाद मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय व बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव डा. प्रभात कुमार ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री चाहते हैं कि शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया जल्द पूरी की जाए। उन्होंने बताया कि टीईटी 2018 की तारीख बढ़ा दी गई है। इसे 4 नवंबर से बढ़ाकर 18 नवंबर कर दिया गया है। राष्ट्रीय प्रतिभा खोज की प्रारम्भिक परीक्षा 4 नवंबर को होनी है और परीक्षा नियामक प्राधिकारी ही इसकी परीक्षा करवाता है। इसलिए टीईटी की तारीख को बढ़ा दिया गया है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *